अमेज़ॅन ड्रॉपशीपिंग में महारत हासिल करना: एक व्यापक मार्गदर्शिका

अमेज़ॅन ड्रॉपशीपिंग किसी भी भौतिक उत्पाद को खरीदने या प्रबंधित किए बिना अमेज़ॅन पर चीजें बेचने की एक विधि है। क्योंकि इसमें महत्वपूर्ण प्रारंभिक खर्च की आवश्यकता नहीं होती है, ड्रॉपशीपिंग अमेज़ॅन के नए लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है। हालाँकि, यह ध्यान रखना आवश्यक है कि इस बिक्री पद्धति से जुड़े विशिष्ट प्रतिबंधों के कारण अमेज़ॅन ड्रॉपशीपिंग बहस का विषय बन गया है।

जब तक आप लागू दिशानिर्देशों का पालन करते हैं, अमेज़ॅन पर ड्रॉपशीपिंग की अनुमति है। अमेज़ॅन विनियमन के अनुसार ड्रॉपशीपिंग की अनुमति है, हालांकि, तीन प्रमुख आवश्यकताएं हैं जिनके बारे में आपको अवगत होना चाहिए:

  • विक्रेता किसी अन्य ऑनलाइन रिटेलर से उत्पाद खरीदकर सीधे ग्राहक को नहीं भेज सकते हैं।
  • विक्रेताओं को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनकी व्यावसायिक जानकारी पैकेजिंग पर दिखाई दे। उत्पादों की पैकेजिंग पर किसी तीसरे पक्ष की जानकारी नहीं हो सकती।
  • विक्रेता किसी भी ग्राहक संबंधी समस्या और उत्पाद वापसी के लिए जिम्मेदार हैं।

इसलिए, जबकि अमेज़ॅन के नियम और सेवाएं बताती हैं कि ड्रॉपशीपिंग पर प्रतिबंध नहीं है, ये नियम विक्रेताओं को पारंपरिक ड्रॉपशीपिंग का अभ्यास करने से रोकते हैं, क्योंकि आप आपूर्तिकर्ता से सीधे ग्राहक तक उत्पाद नहीं भेज सकते हैं। कानूनी रूप से ड्रॉपशिप करने के लिए, आपको अपने आपूर्तिकर्ता से कस्टम पैकेजिंग और लेबल बनाने के लिए कहना होगा, ताकि आप रिकॉर्ड के व्यापारी बन सकें।

Source link

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE