विजाग में शीर्ष 20 आईटी कंपनियां

अच्छे कामकाजी माहौल को बढ़ाने वाले कारकों के संयोजन के साथ, विजाग आईटी कंपनियों के लिए एक प्रमुख गंतव्य के रूप में उभर रहा है। चेन्नई के पास रणनीतिक स्थान कुशल प्रतिभा और मजबूत नौकरी के अवसरों तक आसान पहुंच प्रदान करता है।

एक प्रमुख आईटी केंद्र से निकटता संसाधनों के सहयोग और साझाकरण की सुविधा प्रदान करती है, जिससे विजाग में परिचालन स्थापित करने वाले व्यवसायों के लिए विकास की संभावनाएं मजबूत होती हैं। इसके अलावा, शहर में विश्व स्तरीय दूरसंचार और इंटरनेट कनेक्टिविटी सहित अच्छा बुनियादी ढांचा है। पट्टे या खरीद के लिए इतनी सारी व्यावसायिक संपत्तियाँ उपलब्ध होने से, व्यवसायों को इस तेजी से बढ़ते तकनीकी क्षेत्र में अस्तित्व में रहना आसान हो रहा है।

इसके अलावा, विजाग में व्यवसायों को कर और सीमा शुल्क छूट सहित कई कर लाभ मिलते हैं। यह अनुकूल कर नीति न केवल विजाग में व्यापार करना अधिक लागत प्रभावी बनाती है, बल्कि कंपनियों को शहर में निवेश करने और अपने परिचालन का विस्तार करने के लिए भी प्रोत्साहित करती है, जिसके परिणामस्वरूप, विजाग में जबरदस्त आर्थिक विकास हुआ, सभी प्रमुख आईटी कंपनियों का कुल राजस्व 1,000 करोड़ रुपये रहा। 5,400 करोड़ रुपये.

लगभग 350 कंपनियां विजाग को अपना घर कहती हैं और शहर को “स्टार्टअप विलेज” का नाम दिया गया है, जो आईटी नवाचार और उद्यमिता के लिए एक संपन्न पारिस्थितिकी तंत्र के रूप में इसकी प्रतिष्ठा को और बढ़ाता है।

Source link

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE