तीसरे दिन 30 फीसदी अभ्यर्थियों ने छोड़ी सिपाही भर्ती परीक्षा, दो सिपाही समेत 10 गिरफ्तार

प्रदेश पुलिस में सिपाही नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर सीधी भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा के तीसरे दिन 29.57 फीसदी अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। हालांकि बीते दो दिन की परीक्षा के मुकाबले रविवार को करीब दो फीसद अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। इस दौरान यूपी पुलिस के दो सिपाहियों समेत परीक्षा में सेंधमारी का प्रयास करने वाले कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनमें दो सिपाहियों समेत 5 सॉल्वर शामिल हैं। वहीं 185 अभ्यर्थी संदिग्ध पाए गए, हालांकि उन्हें परीक्षा देने की अनुमति प्रदान की गयी। उनके दस्तावेजों का उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा गहनता से परीक्षण किया जा रहा है।

बता दें कि बलरामपुर में शनिवार को गिरफ्तार किए गये दोनों सिपाही दूसरे की जगह परीक्षा देने आए थे। उनको पकड़ने के बाद पुलिस मामले को दबाए रही। रविवार को दोनों को जेल भेजने के बाद डीजीपी मुख्यालय को इसका पता चला। इनमें अलीगढ़ स्थित पीएसी की 45वीं वाहिनी का सिपाही भगवान सिंह अभ्यर्थी गजेंद्र सिंह के स्थान पर परीक्षा देने आया था।

वहीं मथुरा में उप्र विशेष सुरक्षा बल में तैनात आरक्षी गोविंद सिंह उसका सहयोग कर रहा था। इसके अलावा अलीगढ़ में अभ्यर्थी विकास यादव की जगह परीक्षा दे रहे फिरोजाबाद निवासी रामू को गिरफ्तार किया गया है। कानपुर में राजस्थान के धौलपुर निवासी नरेंद्र को अभ्यर्थी रामदीन की जगह परीक्षा देते हुए पकड़ा गया है। कानपुर के कैंट क्षेत्र में हरदोई के फहीम अली को आधार कार्ड और हाईस्कूल की मार्कशीट में जन्मतिथि में अंतर मिलने पर गिरफ्तार कर लिया गया। इसी तरह चकेरी क्षेत्र में एटा के हरेंद्र कुमार को अभ्यर्थी सतवीर के स्थान पर परीक्षा देते हुए दबोच लिया गया।

जौनपुर के सरायख्वाजा में फतेहपुर निवासी अस्मित सोनकर को नाम बदलकर दोबारा परीक्षा देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। वह अस्मित राज सोनकर के नाम पर परीक्षा दे रहा था। इसके अलावा प्रयागराज के आकाश भारती को कूटरचित दस्तावेजों के जरिए किसी अन्य अभ्यर्थी को परीक्षा दिलाने का प्रयास करने पर चेकिंग के दौरान दबोच लिया गया। झांसी में बिहार के दो अभ्यर्थी रोहित कुमार पाल और अखलाक अंसारी को प्रश्न पुस्तिका आपस में बदलने पर गिरफ्तार किया गया।

बिना व्यवधान हुई परीक्षा
भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष डीजी राजीव कृष्णा ने बताया कि सिपाही भर्ती की तीसरे दिन की लिखित परीक्षा बिना किसी व्यवधान के सफलतापूर्वक संपन्न हो गयी।

– टीम न्यूज अपडेट यूपी

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE