पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का गदरपुर में हुआ स्वागत

गदरपुर। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के गदरपुर पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए उनका जोरदार स्वागत किया। वही हरीश रावत गदरपुर के बुध बाजार स्थित कंबोज धर्मशाला में पहुंचे जहां पर उन्होंने शहीद उधम सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया और कार्यकर्ताओं से भेंट करते हुए एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया।
जिसमें वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ता अनिल सिंह ने तस्लीम जंहा हत्याकांड को लेकर पांच बिंदुओं पर जांच कर कार्यवाही की मांग की जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उच्च अधिकारियों से बात करने की बात कही और कहा की पीड़ित परिवार को जल्द न्याय मिलेगा। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत गदरपुर बुध बाजार स्थित कंबोज धर्मशाला पहुंचे जहां पर कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ताओ ने पांच सूत्रीय मांगो का एक पत्र उन्हें दिया। पत्र में उन्होंने बताया तस्लीम जहां हत्याकांड की सीबीआई जांच कराई जाए और पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा दिया जाए। दूसरी मांग एडवोकेट प्रशांत सिंह गोलीकांड के षड्यंत्र कारियो को जल्द गिरफ्तार किया जाए और पुलिस सुरक्षा दिलाई जाए। तीसरी मांग अनुसूचित जाति जनजाति पिछड़ा वर्ग व बंगाली भाषी छात्रों को छात्रवृत्ति दिलाई जाए। चौथी मांग गुरुचंद ठाकुर वह संत केसर सिंह बंगाली समाज वह राय सिख समाज के छात्रों को उच्च शिक्षा हेतु 2 करोड़ के कोष की तत्काल लागू किया जाए। वह पांचवीं मांग गदरपुर दिनेशपुर मटकोटा मार्ग का नवनिर्माण जल्द कराया जाए।

वहीं हरीश रावत ने सभी मांगों को सुनते हुए उच्च अधिकारियों से वार्ता करने की बात कही। मृतक तस्लीम जहां के पिता नफीस ने कहा कि मेरी बेटी के हत्यारे को फांसी होनी चाहिए और मामले की सीबीआई जांच हो जिससे दूध का दूध और पानी का पानी हो सके। हरीश रावत ने तस्लीम जहां के परिजनों से भी मुलाकात की और उन्हें भरोसा दिलाया कि जल्द ही उन्हें इंसाफ मिलेगा।

– टीम न्यूज अपडेट यूपी

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE