उत्तराखंड के लक्सर में मस्जिद में हो रहा अवैध निर्माण ढहाया,

Newsupdate UK :- उत्तराखंड के लक्सर में मस्जिद में हो रहा अवैध निर्माण ढहाया, हिंदू जागरण मंच की शिकायत पर ऐक्शन
उत्तराखंड के हरिद्वार जिले की लक्सर तहसील में एक मस्जिद में किए जा रहे कथित अवैध निर्माण को प्रशासन ने गुरुवार को ढहा दिया। हिंदू जागरण मंच ने लक्सर के उपजिलाधिकारी को शिकायत इसकी दी थी।
उत्तराखंड के हरिद्वार जिले की लक्सर तहसील में एक मस्जिद में किए जा रहे कथित अवैध निर्माण को प्रशासन ने गुरुवार को ढहा दिया। लक्सर के तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मोहल्ले में बनी इस मस्जिद में खाली पड़ी सार्वजनिक भूमि पर अवैध निर्माण किया जा रहा था, जिसे हटा दिया गया है।
समय से विवादित इस मस्जिद में चल रहे निर्माण कार्य के विरोध में हिन्दू जागरण मंच ने धरना प्रदर्शन भी किया था। उन्होंने बताया कि इस संबंध में शिकायत मिलने पर प्रशासन ने निर्माणकर्ताओं से मस्जिद में अवैध निर्माण रोकने को कहा, लेकिन इसके बाद भी जब निर्माण बदस्तूर जारी रहा तो प्रशासन मे भारी पुलिस बल की मौजूदगी में उसे ध्वस्त कर दिया।
हिंदू जागरण मंच की लक्सर इकाई के अध्यक्ष जोत सिंह पुंडीर ने बताया कि कुछ वर्षों पहले रेलवे की जमीन पर एक समुदाय ने अवैध निर्माण किया था, जिसे हाईकोर्ट के आदेश पर हटा दिया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि वहां से अवैध निर्माण हटने के बाद उन्होंने लक्सरी मोहल्ले में अवैध निर्माण करना शुरू कर दिया

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE