महानगर कांग्रेस कमेटी ने गांधी जी शास्त्री जी की जयंती पर सामूहिक सहभोज एवं शांति मार्च निकाला

बरेली। महानगर कांग्रेस कमेटी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 155वीं जयंती पर सामूहिक सहभोज एवं शांति मार्च निकालकर कर उनका भावपूर्ण स्मरण करते हुए पुष्पांजलि अर्पित।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर महानगर कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में महानगर अध्यक्ष अजय शुक्ला ने कहा कि गांधी जी ने अपने जीवन में सत्य, अहिंसा और स्वराज के सिद्धांतों को अपनाकर भारत की स्वतंत्रता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. यह दिवस न केवल उनकी महान उपलब्धियों और विचारों को याद करने का अवसर है, बल्कि उनके जीवन से प्रेरणा लेकर समाज में शांति, एकता और समानता के संदेश को फैलाने का भी दिन है।

उन्होंने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री का समर्पण भी देश के लिए आद्वितीय और प्रेरणादायक है, पश्चिमी युवा प्रदेश अध्यक्ष पारस शुक्ला ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहां कि हमें ऐसे महापुरुषों से प्रेरणा मिलती है सच्चे अर्थों में देशभक्त थे वह हमारे लिए प्रेरणा स्रोत है हमें उनके द्वारा बताए गए रास्तो पर चलना चाहिए अगर हम ऐसा कर पाए तो यह उनके लिए हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

महानगर प्रवक्ता योगेश जौहरी ने कहा की लाल बहादुर शास्त्री का जीवन सादगी, ईमानदारी और कर्तव्यपरायणता का आदर्शपूर्ण उदाहरण है। नेहरू जी के निधन के बाद वह देश के दूसरे प्रधानमंत्री बने,
लाल बहादुर शास्त्री ने श्वेत क्रांति के जरिए देश में दूध उत्पादन बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय अभियान चलाया। ,
महानगर कांग्रेस कमेटी की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी प्रतिमा प्रांगण पर प्रदेश कमेटी सदस्य योगेश जौहरी एवं कैंट स्थित लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा प्रांगण पर पहुंच कर पुष्पांजलि अर्पित की..
कार्यक्रम में पूर्व पार्षद महेश पंडित, महानगर प्रवक्ता एवं उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य योगेश जौहरी, पार्षद जहीरूद्दीन उर्फ मुन्ना ,जिला महामंत्री मुकेश वाल्मीकि, महासचिव सर्वत हुसैन हाशमी महासचिव फिरोज खान, आउटस रीच जिला अध्यक्ष अफसार खान, सचिव मुन्ना लाल फौजी, राकेश मिश्रा, दानिश खान, आदि बहुत से संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

– टीम न्यूज अपडेट यूपी

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE