कानपुर कोर्ट के रिकॉर्ड रूम में संदिग्ध अवस्था में अचानक लगी आग, महत्वपूर्ण दस्तावेज जले

कानपुर,यूपी। उत्तरप्रदेश के कानपुर कोर्ट रूम के अचानक लगी रिकॉर्ड रूम में आग से मचा हड़कंप। किसी को समझ नहीं आया की अचानक आग कैसे लगी। लेकिन आग लगने से लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गयी। रिकॉर्ड में कोर्ट से सम्बन्धित मुक़दमे के दस्ताबेजों को सहेज कर रखा जाता है। आग की सूचना दमकल विभाग की टीम को दी गयी।

कानपुर कोर्ट के रिकॉर्ड रूम में संदिग्ध अवस्था में अचानक लगी आग, रिकॉर्ड रूम में संभाल कर रखे गए महत्वपूर्ण दस्तावेज और तमाम मुकदमों से जुड़े कार्यों के रिकॉर्ड को संभालकर रखा जाता है लेकिन अचानक लगी आग ने इस रूम में मौजूद तमाम दस्तावेजों को जलाकर खाक कर दिया. आग की सूचना पर दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग की बुझाने का प्रयास शुरू किया कुछ समय बाद आग को बुझा दिया गया लेकिन रिकॉर्ड रूम में रखे तमाम दस्तावेज जल गए। अचानक लगी आग या जानबूझकर लगाई किसी ने ये सवाल भी अब आलाधिकारियों के जहन में आ रहा है कि कहीं रिकॉर्ड रूम में आग लगाने की कोई साजिश तो नहीं किसी महत्वपूर्ण दस्तावेज या जानकारी के साथ रखे गए साक्ष्य को मिटाने की नापाक कोशिश तो नहीं की गई. कानपुर न्यायालय में तमाम अहम मुकदमें चल रहे हैं. फिर चाहे विधायक इरफान सोलंकी का मामला हो या 1500 करोड़ की जमीन को कब्जाने का मामला।

ऐसे ही कई बड़े मुकदमे और मामले न्यायालय में विचाराधीन है या जिनके मुकदमों में न्यायिक कार्यवाही चल रहे है जिसके चलते तो कहीं रिकॉर्ड रूम में आग लगा तो नहीं दी गई. हालांकि अभी स्पष्ट नहीं हो सका है लेकिन अधिकारी हर बिंदुओं पर जांच कर रहे हैं और आग के लगाने का सही कारण भी जानने का प्रयास किया जा रहा है.

वहीं अग्निशमन अधिकारी लक्ष्मी नारायण ने बताया आग को बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि न्यायालय के अंदर बड़ी गाड़ियों के साथ छोटी गाड़ी भी ले जाने की उचित व्यवस्था नहीं थी. रास्ते सकरे थे जिनसे निकलना आसान नहीं थी फिलहाल आग पर कड़ी मेहनत के साथ काबू पा लिया गया है और बड़ी दुर्घटना होने से टल गई, कुछ दस्तावेजों के जलने से नुकसान हुआ है।

– टीम न्यूज अपडेट यूपी

 

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE