बरेली में मिली लावारिस बच्ची को 25,000 रुपये में एक नि:संतान दंपत्ति को बेचा

बरेली,यूपी। एक व्यक्ति को बरेली कैंट में एक खेत के पास एक लावारिस बच्ची मिली, जिसे उसने 25,000 रुपये में एक नि:संतान दंपत्ति को बेच दिया। बच्चे की चाहत रखने वाले दंपत्ति को गंभीर रूप से बीमार बच्ची की देखभाल करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। अधिकारी लावारिस बच्ची की जांच कर रहे हैं और बच्ची के असली माता-पिता की तलाश कर रहे हैं।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि एक व्यक्ति ने एक दिन की बच्ची को खेत के पास लावारिस हालत में पाया और उसे बरेली के थिरिया निजाकत खान इलाके में एक निःसंतान दंपत्ति को 25,000 रुपये में बेच दिया । निशा बेगम (38) और उनके पति मैसर अली (40), जो 12 साल पहले अपनी शादी के बाद से ही बच्चे की चाहत में थे, ने रविवार को दावत का आयोजन करके अपने परिवार में नए आगमन का जश्न मनाया। हालांकि, समारोह में मौजूद एक अतिथि द्वारा सतर्क किए जाने के बाद, पुलिस ने बच्ची को बचाया, जो रक्त संक्रमण से गंभीर रूप से बीमार पाई गई।

चाइल्ड लाइन टीम के एक सदस्य ने बताया, “शिकायत वास्तविक थी। दंपत्ति बीमार बच्ची की उचित देखभाल करने के लिए संघर्ष कर रहे थे, जब हमने उसे पाया तो वह बहुत अस्वस्थ थी।” आगे की जांच से पता चला कि कौसर अली, जिस व्यक्ति ने शुरू में लावारिस बच्ची को पाया था, उसने पुलिस को घटना की सूचना देने के बजाय उसे दंपत्ति को बेचने का फैसला किया। कैंटोनमेंट पुलिस स्टेशन के SHO जगनारायण सिंह ने कहा, “हम बच्ची को छोड़ने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति की पहचान करने के लिए इलाके में लगे CCTV फुटेज की समीक्षा कर रहे हैं।

इस जघन्य कृत्य के लिए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी।” ‘यह सोचना दिल दहला देने वाला है कि लोग हताश होकर किस हद तक जा सकते हैं’ जिला परिवीक्षा अधिकारी मोनिका राणा ने बच्ची की स्थिति पर अपडेट देते हुए कहा, “उसका इलाज चल रहा है, और उसकी स्थिति पर बारीकी से नज़र रखी जा रही है। हम उसके असली माता-पिता ( बायोलॉजिकल पेरेंट्स ) का पता लगाने का भी प्रयास कर रहे हैं।

– टीम न्यूज अपडेट यूपी

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE