पूजा खेड़कर मामले के बाद अन्य 6 अफसरों पर गिरी DOPT की गाज !! सर्टिफिकेट की जांच शुरू

प्रशिक्षण विभाग (DOPT) ने 6 दूसरे 
अफसरों के मेडिकल 
सर्टिफिकेट की जांच की शुरू

नई दिल्ली । पूर्व ट्रेनी आईएएस पूजा खेड़कर जो इन दिनों धांधली, जालसाजी और फर्जीवाड़े के इल्जामों के बाद पद से हटाई गयीं के साथ साथ अन्य 6 और अफसरों पर और ज्यादा मुसीबतें बढ़ गयीं है। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (DOPT) द्वारा पूजा का केस सामने आने बाद अन्य 6 अफसरों के मेडिकल सर्टिफिकेट की जांच शुरू कर दी गयी है। बता दें की जिन असफरों की जांच शुरू की गयी है उन सभी के प्रमाण पत्र इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पोस्ट वायरल होने के बाद कुछ प्रोबशनर्स और कुछ सेवारत अधिकारियों के विकलांगता प्रमाण पत्र अब जांच के दायरे में आ गए हैं।

बता दें कि पूजा खेडकर पर फर्जीवाड़े के आरोप लगने के बाद यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन यानी यूपीएससी ने ट्रेनी आईएएस की नियुक्ति रद्द कर दी है. यूपीएससी ने ना सिर्फ उनकी उम्मीदवारी रद्द की, बल्कि आगे भी उसके किसी इम्तेहान या चयन में शामिल होने पर रोक लगा दी है।

यूपीएसपी के मुताबिक पूजा खेडकर का मामला अकेला ऐसा केस है, जिसमें यूपीएससी उनके दावेदारी की पहचान नहीं कर सका, क्योंकि पूजा ने सिर्फ अपना ही नहीं, बल्कि अपने माता-पिता का नाम भी बदल लिया था. यूपीएससी ने कहा है कि उसके पास उपलब्ध दस्तावेजों की शुरुआती जांच से ये साफ हो चुका है कि पूजा खेडकर ने सिविल सर्विसेज एग्जामिनेशन यानी सीएसई-2022 के नियमों का उल्लंघन किया।

– टीम न्यूज अपडेट यूपी

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE