‘देश विरोधी बयान दे रहे हैं’: अमित शाह ने आरक्षण पर टिप्पणी पर राहुल गांधी पर साधा निशाना

नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी द्वारा अमेरिकी दौरे के दौरान आरक्षण पर बयान को लेकर पलटवार किया है। शाह से अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ” देश को बांटने की साजिश करने वाली ताकतों के साथ खड़ा होना और देश विरोधी बयान देना राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी की आदत बन गई है. चाहे वह जम्मू-कश्मीर में जेकेएनसी के राष्ट्र-विरोधी और आरक्षण-विरोधी एजेंडे का समर्थन करना हो या विदेशी मंचों पर भारत विरोधी बयान देना हो, राहुल गांधी ने हमेशा देश की सुरक्षा को खतरे में डाला है और भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। राहुल गांधी का बयान क्षेत्रवाद, धर्म और भाषाई मतभेदों के आधार पर विभाजन पैदा करने की कांग्रेस की राजनीति को उजागर करता है। देश में आरक्षण खत्म करने की बात कहकर राहुल गांधी ने एक बार फिर कांग्रेस का आरक्षण विरोधी चेहरा सामने ला दिया है। उनके मन में जो विचार थे, अंततः उन्हें शब्दों के रूप में बाहर आने का रास्ता मिल गया। मैं राहुल गांधी से कहना चाहता हूं कि जब तक बीजेपी है, तब तक कोई आरक्षण खत्म नहीं कर सकता और न ही देश की सुरक्षा से कोई खिलवाड़ कर सकता है।

शाह ने कहा कि राहुल गांधी का बयान क्षेत्रवाद, धर्म और भाषाई मतभेदों की तर्ज पर दरार पैदा करने की कांग्रेस की राजनीति को उजागर करता है. देश से आरक्षण खत्म करने के बारे में बोलकर राहुल गांधी एक बार फिर कांग्रेस के आरक्षण विरोधी चेहरे को बाहर ले आए हैं. जो विचार उनके मन में थे, वे शब्द बनकर बाहर आ गए हैं. मैं राहुल गांधी से कहना चाहता हूं कि जब तक बीजेपी है, कोई भी आरक्षण को खत्म नहीं कर सकता और ना ही कोई देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर सकता है.

क्या बोले थे राहुल गांधी?
अमेरिका यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने वर्जीनिया में एक भाषण दिया था, जहां उन्होंने भारतीय अमेरिकी समुदाय के सैकड़ों लोगों से बातचीत की थी. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि RSS कुछ धर्मों, भाषाओं और समुदायों को अन्य की तुलना में कमतर मानता है. उन्होंने कहा कि भारत में राजनीति के लिए नहीं बल्कि इसी बात की लड़ाई लड़ी जा रही है. उन्होंने कहा कि सबसे पहले आपको यह समझना होगा कि लड़ाई किस बारे में है. कांग्रेस नेता ने कहा कि लड़ाई इस बात की है कि क्या एक सिख को भारत में पगड़ी या कड़ा पहनने का अधिकार है या नहीं. या एक सिख के रूप में वह गुरुद्वारा जा सकते हैं या नहीं. राहुल गांधी के इस बयान पर खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने अपना समर्थन दिया था. राहुल गांधी के बयान को जायज ठहराते हुए गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा कि राहुल गांधी ने काफी बोल्ड स्टेटमेंट दिया है. उनका ये बयान सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के अलग खालिस्तान देश की मांग को जस्टिफाई करता है. पन्नू ने कहा कि भारत में सिखों की हालत पर राहुल गांधी ने जो बयान दिया है वो न केवल साहसिक है बल्कि 1947 के बाद से भारत में सिखों पर हो रहे अत्याचार को दिखाता है. यह पंजाब की आजादी के लिहाज से सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के रुख की भी पुष्टि करता है।

यह भी पढ़ें  : राहुल गाँधी ने चीन को लेकर मोदी सरकार को घेरा: कहा “चीनी सैनिक भारतीय क्षेत्र में मौजूद” 

 

– टीम न्यूज अपडेट यूपी

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE