बहगुल नदी का बड़ा जलस्तर गांव में घुसा पानी

 उत्तर प्रदेश के जिला बरेली के तहसील मीरगंज में घुसा पानी, उपजिलाधिकारी मीरगंज तृप्ति गुप्ता ने बताया कि रामगंगा नदी किनारे बसे गांवों में भी कटान की सूचना मिली है। बाढ़ खंड के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है जहां कटान हो रहा है।बरेली में बीते दिनों हुई भारी बारिश के बाद रामगंगा समेत सभी नदियां उफान पर हैं। मीरगंज तहसील क्षेत्र में बहगुल नदी की बाढ़ का पानी गांवों में घुस गया है। रविवार को दुनका नगरिया सोवरनी मार्ग पर तीन फुट पानी बहने लगा, जिससे आवागमन बंद हो गया है। शाही क्षेत्र का गांव वसावनपुर बाढ़ से घिर गया। घरों में पानी घुस गया। ग्रामीणों ने घरेलू का सामान निकाल सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया।गांव सुल्तानपुर के मुर्गी फार्म में बाढ़ का पानी भर गया है, जिससे सैकड़ों मुर्गे डूब गए। दुनका में बाल्मीकि बस्ती में बाढ़ का पानी घुस गया है, जिससे लोगों की मुसीबत बढ़ गई है। दुनका-धनेली रोड पर भी पानी बह रही है। रामगंगा नदी भी उफान पर बह रही है। अफसरों ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर हालात का जायजा लिया है।

ग्रामीणों को किया अलर्ट
मीरगंज क्षेत्र की रामगंगा, भाखड़ा, पीलाखार, बहगुल और कुल्ली नदियों में लगातार जलस्तर बढ़ रहा है। शनिवार को तहसीलदार मीरगंज विशाल कुमार शर्मा ने राजस्व निरीक्षक धनपाल और क्षेत्रीय लेखपाल लोकेन्द्र सिंह के साथ जाकर नदी किनारे बसे गांव सुल्तानपुर, धर्मपुरा, मीरपुर, दुनका, बफरी अब्दुलनबीपुर, जुन्हाई आदि गांवों का निरीक्षण किया। लोगों से नदी से दूर रहने की अपील की। कहा कि गोला बैराज काठगोदाम से पानी छोड़ा गया है।

नदी किनारे बसे गांवों में कटान जारी
उपजिलाधिकारी मीरगंज तृप्ति गुप्ता ने बताया कि रामगंगा नदी किनारे बसे गांवों में भी कटान की सूचना मिली है। बाढ़ खंड के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि जहां कटान हो रहा है। वहां रोकने की व्यवस्था कराने को कहा गया है ताकि कटान को रोका जा सके।

बहेड़ी में भी बाढ़
गोला बैराज से पानी छोड़े जाने से बहेड़ी में किच्छा नदी भी उफान पर बह रही है, जिससे शनिवार को बहेड़ी तहसील के गांव रतनपुर नौडांडी, रजपुरा, रिछोली, सुकटिया, हरहरपुर, फाजलपुर, चाचेट,मौलाना फॉर्म, भाटिया फॉर्म, मुड़िया मुकरमपुर समेत दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में आ गए। बाढ़ का पानी गांव से लेकर सड़कों तक बह रहा था।

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE