Bareilly News: CHC में अवैध वसूली का मामला आया सामने, डिलीवरी ऑपरेशन के लिए मांगे 10 हजार, धरना जारी

बरेली,मीरगंज। उत्तरप्रदेश जिला बरेली के क्षेत्र मीरगंज में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) में अवैध वसूली का मामला सामने आया है। सीएचसी स्टाफ पर अवैध रूप से वसूली करने के गंभीर आरोप लगते हुए प्रसूता के परिजनों ने स्थानीय नेताओं के साथ अस्पताल के गेट पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। बताया जाता है कि मामले की सूचना जैसे ही जिला पंचायत सदस्य निरंजन यदुवंशी पर मौके पर अपने समर्थकों के साथ पहुंच गए और कार्यवाही की मांग को लेकर पीड़ित परिवार के साथ धरने पर बैठ गए। वहीं पीड़ित परिवार को नेताओं के साथ मिला तो वह भी सीएचसी स्टाफ पर कार्यवाही की मांग पर अड़ गए।

जानकारी के मुताबिक उमेश पुत्र हरीश की पत्नी अनीता ने मीरगंज सीएचसी में सीजर ऑपरेशन के जरिए बेटी को जन्म दिया था। वहीं उमेश का आरोप यह है कि उससे सीजर ऑपरेशन करने के एवज में 10 हजार की मांग की गई थी। लेकिन उसने जब अस्पताल के स्टाफ के हाथ पैर जोड़े तो बड़ी मुश्किल स्टाफ 5 हजार रुपये में माना। आज पीड़ित ने अपने साथ हुई अवैध वसूली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

पीड़ित ने सीएमओ से सीएचसी स्टाफ के खिलाफ कार्रवाही की मांग की है। वहीं अस्पताल गेट पर बैठे स्टाफ का कहना है कि वह तब तक धरना स्थल से नहीं हटेंगे, जब तक सीएमओ या फिर कोई अन्य अधिकारी उनकी बात सुन नहीं लेता और कार्यवाही नहीं कर देते है। तब तक उनका प्रदर्शन चलता रहेगा। धरने पर बैठे भाजपा के जिला पंचायत सदस्य निरंजन यदुवंशी ने बताया कि उनके क्षेत्र के उमेश कुमार की पत्नी अनीता ने सीएचसी मीरगंज में एक बच्ची को सीजर ऑपरेशन द्वारा जन्म दिया।

उमेश से अस्पताल स्टाफ ने ऑपरेशन के नाम पर 10 हजार की मांग की थी। पर उमेश ने अपनी गरीबी का हवाला देने के साथ स्टाफ के हाथ-पैर जोड़े। तो स्टाफ 5 रुपये में डिलीवरी करने पर राजी हुआ। इसके बाद उमेश कुमार ने जैसे-तैसे ब्याज पर 5 रुपये की व्यवस्था की थी। इसके बाद प्रसूता का ऑपरेशन हुआ। उनकी मांग है कि अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही हो। डॉक्टर विनय कुमार एमओआईसी ने बताया कि मीरगंज सीएचसी में उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है। अभी उन्हें मीरगंज में आए हुए एक ही माह ही हुआ है। उन्होंने अस्पताल गेट पर चल रहे प्रदर्शन के बारे में बताया कि परिजन उन्हें लिखित शिकायत करेंगे तो अवैध वसूली के बारे में जरूर कार्रवाई करेंगे।

– टीम न्यूज अपडेट यूपी

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE