नशे में प्रेमी ने प्रेमिका के सामने उगला चार महीने पुराने हत्याकांड का काला सच

अंबेडकरनगर,यूपी । उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले में पुलिस ने चार महीने पुराने हत्याकांड का खुलासा कर दिया। इसमें आरोपी की प्रेमिका ने भूमिका सराहनीय रही। दरअसल, नशे में प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को हत्याकांड की जानकारी दी थी। इसके बाद प्रेमिका ने पुलिस को यह जानकारी दी। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसके दोस्त की मां से युवक के अवैध संबंध थे। इसके चलते दोस्त के साथ मिलकर उसने हत्याकांड को अंजाम दिया। यह घटना चार महीने पुरानी है, लेकिन मृतक की पत्नी ने 22 अगस्त को अंबेडकरनगर की टांडा कोतवाली में अपने पति की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इसके बाद एक्टिव हुई पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू हुई तो यह सनसनीखेज खुलासा हुआ है।

चार महीने पहले अचानक गायब हो गया था नीरज प्रजापति
पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि अंबेडकरनगर की कोतवाली टांडा क्षेत्र के भरहा गांव निवासी नीरज प्रजापति उर्फ बबलू पुत्र बनवारी के शुभम पांडेय की मां से अवैध संबंध थे। इस बात से शुभम पांडेय परेशान रहता था। शुभम ने यह बात अपने दोस्त गुलफाम को बताई। इसके बाद दोनों ने नीरज की हत्या की साजिश रची। साजिश के तहत एक दिन दोनों ने नीरज को फोन करके मिलने के लिए बुलाया।

नीरज के आते ही गुलफाम और शुभम ने पहले उसे ताड़ी पिलाई फिर धारदार हथियार से नीरज का गला रेत दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। नीरज की मौत के दोनों ने मिलकर उसके शव को ‌ठिकाने लगा दिया। इधर, काफी दिनों तक नीरज प्रजापति के गायब रहने से उसकी पत्नी परेशान हो गई। उसने अंबेडकर नगर की टांडा कोतवाली में 22 अगस्त को अपने पति की गुमशुदगी दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने मामले में पड़ताल शुरू की।

गुलफाम की प्रेमिका ने पुलिस को बताई सच्चाई
पुलिस का कहना है कि जांच-पड़ताल के दौरान दो नाम सामने आए। जो शुभम पांडेय और गुलफाम के थे। इन दोनों की गतिविधियों की जांच में पुलिस जुटी तो गुलफाम की प्रेमिका ने इस हत्याकांड में बड़ी लीड दी। गुलफाम की प्रेमिका ने बताया कि एक दिन नशे की हालत में गुलफाम ने उसे किसी की हत्या करने की बताई थी। इसके बाद पुलिस ने गुलफाम को उठाया। पूछताछ में पहले तो गुलफाम ने पुलिस को गुमराह किया, लेकिन सख्ती से पूछताछ करने के बाद गुलफाम टूट गया। इसके बाद उसने अपने दोस्त शुभम के साथ मिलकर नीरज प्रजापति की हत्या करने की बात कबूल कर ली। पुलिस ने गुलफाम की निशानदेही पर नीरज प्रजापति के शव के अवशेष भी बरामद किए हैं।

ताड़ी पिलाने के बहाने बुलाकर चाकू से रेता गला
शुभम पांडेय ने पुलिस को बताया कि नीरज प्रजापति को ताड़ी पिलाने के लिए भुल्लू का पुरवा पकड़ी जंगल की बाग में ले गए। वहां ताड़ी पीने के बाद जब नीरज खूब नशे में हो गया तो चाकू से उसका गला रेत दिया। इसके बाद दोनों दोस्तों ने शव को पास के खेत में दफन कर दिया। हत्यारोपी शुभम ने बताया कि मृतक का उसकी मां के साथ अवैध संबंध थे। इसके चलते नीरज यह बात जगह-जगह बताकर उसकी बेइज्जती करता था।

जिसके कारण उसने हत्या कर शव को गायब कर दिया था। टांडा सीओ शुभम कुमार ने बताया कि हत्यारोपियों की निशान देही पर टाण्डा कोतवाली प्रभारी अनिरुद्ध प्रताप सिंह और एसएसआई वेद प्रकाश यादव ने टीम के साथ मौके पर पहुंचकर नीरज का क्षत-विक्षत शव बरामद किया है। फिलहाल उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। आरोपियों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

– टीम न्यूज अपडेट यूपी

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE