नोएडा में फर्जी कॉल सेंटर का हुआ भंडाफोड़, 6 महिलाओं समेत 9 लोग गिरफ्तार

नोएडा,यूपी। उत्तरप्रदेश के नोएडा में एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ हुआ है। शनिवार को पुलिस ने नोएडा के सेक्टर 63 में चल रहे इस फर्जी कॉल सेंटर का फ़र्दा फास किया। इस कॉल सेंटर में 6 महिलाओं समेत 9 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त (जोन II) शक्ति मोहन अवस्थी ने कहा कि आरोपी विदेश में नौकरी दिलाने और वर्क वीजा में मदद करने के बहाने लोगों को धोखा देकर ठगी करते थे।

उन्होंने कहा, आरोपियों ने पीड़ितों को दुबई, कनाडा और सार्बिया भेजने की पेशकश की थी. पुलिस ने सेक्टर 63 के ई-ब्लॉक में छापेमारी के बाद छह महिलाओं सहित नौ लोगों को इस मामले में पकड़ा है. पुलिस ने आरोपियों से 24 लैपटॉप, तीन सीपीयू, एक एलईडी टीवी, एक कीबोर्ड और नकली दस्तावेज जब्त किए हैं, अवस्थी ने कहा कि इस मामले में आगे की जांच जारी है और इनकी हिस्ट्री की जांच की जा रही है।

जुलाई में भी फेक कॉल सेंटर पर हुई थी कार्रवाई बता दें कि इससे पहले बीते जुलाई महीने में एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है. इस कॉल सेंटर के जरिए ठग लोगों को लोन और इश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर चूना लगाते थे. अधिकारियों ने कहा था कि धोखाधड़ी के आरोप में नौ महिलाओं सहित ग्यारह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. न्यूज एजेंसी के मुताबिक नोएडा पुलिस ने इस मामले में बताया था कि गिरोह के पास 10 हजार लोगों का डेटा था. सेक्टर 51 के एक मार्केट की चौथी मंजिल पर बने इस फर्जी कॉल सेंटर से यह गिरोह ठगी का काम करता था. अपराध रोकने वाली टीम (सीआरटी) और सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने एक संयुक्त ऑपरेशन में इसका भंडाफोड़ किया था।

– टीम न्यूज अपडेट यूपी

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE