कर्ज से तंग आकर पति-पत्नी ने गंगा में कूद कर की आत्महत्या !! परिवार को भेजा सुसाइड नोट और सेल्फी

यूपी । उत्तरप्रदेश के सहारनपुर के सर्राफा व्यापारी ने कर्जदारों से तंग आके अपनी धर्मपत्नी के साथ गंगा में कूद कर जान दे दी। सर्राफा कारोबारी सौरभ बब्बर और उनकी पत्नी मोना बब्बर ने मंगलवार को गंगा में एक साथ दोनों ने कूद कर अपनी जान दे दी, कूदने से पहले दम्पति ने मिलकर एक सेल्फी भी क्लिक की जिसे अपने करीबी दोस्तों को भी भेजा साथ ही सुसाइड नोट भी लिखा। अपने सुसाइड नोट में लिखा कि ” कर्ज में डूबे हुए हैं. ब्याज दे-देकर परेशान हो गए हैं. अब हमसे और ब्याज नहीं दिया जाता. इसलिए मौत को गले लगाने जा रहे हैं. जहां से भी आत्महत्या करेंगे, वहां से सेल्फी भेज देंगे। सौरभ मोना सहारनपुर निवासी थे। फिलहाल सौरभ का शव गंगा नदी से बरामद हो चूका जिसका अंतिम संस्कार भी क्र दिया गया है लेकिन उनकी पत्नी मोना के शव की अब भी तलाश जारी है।

क्या है पूरा ममाला ?
सौरभ और मोना की शादी 18 साल पहले हुए थी. दोनों के दो बच्चे हैं. बड़ी लड़की 12 साल की है और लड़का 7 साल का है. उनकी सुसाइड से एक हंसता-खेलता परिवार खत्म हो गया है. दरअसल, सहारनपुर के किशनपुरा में ही सौरभ बब्बर की साईं ज्वेलर्स के नाम से ज्वेलर्स की दुकान है, वह किट्टी जमा करने का काम भी करता था। काफी समय से व्यापार में घाटा हो रहा था। सौरभ के ऊपर करोड़ों का कर्ज हो गया था। सौरभ ने चार-पांच कमेटियां (आपस में पैसा जमा करना और फिर किस्तों पर उधार लेना) चलाई थी, उनके भी रकम देने का समय आ गया था। लेकिन सौरभ के पास कुछ नहीं बचा था। उधर, कर्जदार पैसा मांगने के लिए घर आ रहे थे। इससे परेशान होकर सौरभ ने पत्नी मोना बब्बर के साथ मौत का रास्ता चुना।

हमारे देश में कर्ज या आर्थिक तंगी से परेशान होकर आत्महत्या करने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. याद होगा कि पिछले साल मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक पूरा परिवार इसी कारण खत्म हो गया था. भोपाल में एक कपल ने पहले अपने दो छोटे बच्चों को जहर दिया और फिर खुद भी जहर खाकर आत्महत्या कर ली.  इसी साल मई में फरीदाबाद में एक ही परिवार के छह लोगों ने नींद की गोलियां खाकर जान देने की कोशिश की थी. परिवार कर्ज में डूबा हुआ था. गनीमत रही कि पांच लोगों को बचा लिया गया, लेकिन 73 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई थी.

– टीम न्यूज अपडेट यूपी

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE