कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय कर्मियों ने सांसद छत्रपाल को सौंपा ज्ञापन

बरेली। कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालय कर्मचारी यूनियन ऑल इंडिया सभी शिक्षकों ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में 18 वर्षों से संविदा पर कार्यरत हजारों संविदा कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर सांसद छत्रपाल गंगवार मिले। संविदा कर्मचारियों पहले भी सीडीओ, बीएसए, जिलाधिकारी व विधायक राघवेंद्र शर्मा को ज्ञापन दिया। परन्तु अभी तक उनकी कोई मदत नहीं हुई। सांसद छत्रपाल गंगवार से मुलाकात की अपनी समस्या को बताया। सांसद ने आवासन दिया उनकी बात सरकार तक पहुंचाई जाएगी।

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग के अधीन विभिन्न जिलों में महानिदेशक स्कूल शिक्षा व राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ द्वारा संचालित 746 कस्तूरबा कस्तूरबा गाँधी आवासीय बालिका विद्यालयों का सकुशलपूर्वक संचालन वर्ष 2005 से अबाध गति से होता चला आ रहा है। लेकिन आजतक अल्प मानदेय संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों को नियमित करने व विभिन्न समस्याओं के निराकरण की दिशा में शासन एंव विभागीय स्तर से कोई पहल नहीं किया गया। विभित्र श्रेणी वर्ग में कार्यरत संविदा कर्मचारियों को आपसे बहुत अशा व उम्मीदें है कि आप हमारी समस्याओं की तरफ ध्यान देंगे हम सभी कर्मचारियों की कुछ प्रमुख समस्याएं हैं। जो बिन्दुवार निम्नवत है- बिन्दु संख्या 1 ऑनलाइन उपस्थति पर तत्काल रोक लगाये जाने को सख्त जरूरत है। विभाग किसी भी कर्मचारी को डाटा का कोई पैसा नहीं देता है न ही विभाग से कोई टेबलेट्स दिया गया है। केजीबीषी स्कूल ऐसे जंगल व निर्जन स्थानों पर संचालित है।

नेटवर्क नहीं रहता सबसे ज्यादा समस्या चपरासी, चौकीदार, व रसोईयों को उठानी पड़ती है उनका मानदेय इतना कम है कि वह मोबाईल नाहीं खरीद सकते हैं। केजीबीवी में कार्यरत महिला कर्मचारियों वार्डन कम शिक्षिका, फुलटाइम टीचर्स से 24 घन्टे कार्य लिया जाता है विद्यालय में अभी तक प्रिंसिपल के पदों का गठन नहीं हुआ है महिला कर्मचारी अपने घर परिवार व बच्चों को छोड़कर विद्यालय में बालिकाओं के साथ रात्रि निवास करती हैं उनकी कोई प्राइवेसी नहीं है। केजीबीवी में कार्यरत कर्मचारियों वार्डन कम शिक्षिका, फुलटाइम टीचर्स, स्मोईयाँ, चपरासी व चौकीदार को रविवार के अलावां अन्य किसी अर्किंग डे में अवकाश नहीं मिलता जो रोटेशनल लीव दी जातो है यह भी रविवार को ही मिला करती है जिससे उनके वर्किंग डे का कोई निजी कार्य नहीं हो पाता है।

– टीम न्यूज़ अपडेट यूपी

News Update Up
Author: News Update Up

1 thought on “कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय कर्मियों ने सांसद छत्रपाल को सौंपा ज्ञापन”

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE