बरेली में CBSE स्कूलों में नौकरी दिलाने का झांसा देकर कई लोगों से लाखों की ठगी

बरेली,यूपी। उत्तरप्रदेश के जिला बरेली से नौकरी दिलाने ने नाम पर लाखों की ठगी का प्रकरण प्रकाश में आया है। कई युवक-युवतियों को सीबीएसई स्कूलों में नौकरी दिलवाने के नाम पर लाखों की ठगी का शिकार होना पड़ा। ठगी करने के लिए आरोपी ने व्हाट्सप्प ग्रुप इस्तेमाल किया और पैसे ऑनलाइन माध्यम से खतों में डलवा लिए। स्कूल प्रबंधन तब हैरान हुआ जब लोग इंटरव्यू देने पहुंचे। डीपीएस सिटी को-ऑर्डिनेटर की तरफ से एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। अनुराग मित्तल नाम के ठग ने व्हाट्सएप पर एक ग्रुप बनाया, जिसमें कई स्कूलों के प्रबंधन से जुड़े लोगों को भी जोड़ लिया।

उसने ऐसा जाल ऐसा बिछाया कि युवक-युवतियों को संदेह नहीं हुआ। दरअसल, जब भी किसी स्कूल में शिक्षक या अन्य किसी पद के लिए इंटरव्यू का विज्ञापन निकलता, उसे आरोपी उस व्हाट्सएप ग्रुप में डाल देता। साथ ही लिख देता कि इंटरव्यू में शामिल होने के लिए उससे संपर्क किया जा सकता है। कई युवक-युवतियों से उसने 8 से 10 हजार रुपये इंटरव्यू कराने के नाम पर ठग लिए।

डीपीएस के प्रिंसिपल और सीबीएसई के सिटी को-ऑर्डिनेटर वीके मिश्र ने एसएसपी को इस संबंध में प्रार्थना पत्र दिया है। उनका कहना है कि इस प्रकार की ठगी के मामले की जांच हो और साथ ही आरोपी के खिलाफ कार्रवाई हो। पुलिस ने मामले की जांचशुरूकरदी है। आरोपी युवक अनुराग ने कई ऐसे स्कूलों में भी इंटरव्यू कराने, नौकरी दिलाने का झांसा दिया जिनका कोई विज्ञापन ही नहीं निकला था। वह व्हाट्सएप ग्रुप में मैसेज डाल देता था कि स्कूल में जाब है और इच्छुक व्यक्ति उससे संपर्क कर सकता है। जब कोई उसके झांसे में फंस जाता तो उससे 8-10 हजार रुपये ठग लेता। इतना ही नहीं, आरोपी ठगी का शिकार लोगों को नामचीन स्कूलों में इंटरव्यू का फर्जी पत्र भी दे देता था।

– टीम न्यूज अपडेट यूपी

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE