कारगिल विजय दिवस के दौरान शहीद जवानों को किया गया याद

ठाणे। कारगिल युद्ध में भारत की जीत को ‘कारगिल विजय दिवस’ के रूप में मनाया जाता है।इस दिन कारगिल युद्ध के शहीदों को याद किया जाता है.कारगिल विजय दिवस भारतीय सेना की वीरता को याद करने और देश के लिए बलिदान और सैनिकों के प्रति कृतज्ञता की भावना पैदा करने का दिन है।देश भर में
26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है. यह जीत इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखने जैसी है.कारगिल युद्ध में अपनी जान गंवाने वाले भारतीय सेना के बहादुर अधिकारियों की याद में पूरे देश में ‘कारगिल विजय दिवस’ मनाया जाता है। इसी दिन भारतीय सेना के जवानों ने विपरीत परिस्थितियों में कारगिल में दुश्मन सेना को हराया था।यह दिन कारगिल के शहीदों को नागरिक सम्मान के साथ याद करने के अलावा देश के सैनिकों को सम्मान देने का भी दिन है। देश के लिए शहीद हुए वीरों की वीरता और बलिदान को याद कर हमारी देशभक्ति को जागृत करने के लिए कारगिल विजय दिवस के अवसर पर देशभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।भारतीय सेना की देशभक्ति, आत्म-अनुशासन, विश्वास, शारीरिक और मानसिक शक्ति के साथ-साथ वीरता उल्लेखनीय है और हमें उनके आदर्शों को ध्यान में रखते हुए देश की भलाई के लिए काम करना चाहिए। हम सभी को सैनिकों के बलिदान के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने की आवश्यकता है।
आनंद विश्व गुरुकुल में महाराष्ट्र गर्ल्स बटालियन यूनिट के माध्यम से कैप्टन डॉ. सुरेश वंजारी की उपस्थिति में 25वां कारगिल विजय दिवस मनाया गया। सीमा हार्डिकर, लॉ कॉलेज की प्रिंसिपल एडवोकेट। डॉ. सुयश प्रधान, प्राइमरी के प्रधानाचार्य। वैधी कोलंबकर, कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्रिंसिपल मयूरी पेंडसे, कौशल विकास प्रमुख मयूरा गुप्ते, प्रबंधन के अन्य सदस्य, एनसीसी प्रमुख प्रो. धनश्री गवली, प्रो. दीपिका तलाथी, प्रो. सागर जाधव शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी, विद्यार्थी उपस्थित थे।

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE