देवचरा से गायब हुई छात्राएं नोएडा से बरामद, तफ्तीश में जुटी पुलिस

भमोरा, बरेली। रविवार को दोपहर के बाद अपने घरों से गायब हुई तीन छात्राओं को लेकर उनके घर वाले और भमोरा पुलिस चिंता में पड़ गए थे। जांचपडताल के चलते छात्राओं को नोएडा में होने की खबर आई जिस पर छात्राओं के घर बालों के साथ पुलिस ने भी राहत महसूस की सोमवार की रात नोएडा में नौकरी करने वाला एक युवक छात्राओं को लेकर आया पुलिस ने पूछताछ की जिसमें छात्राओं ने कहा कि उन्होंने एक दूसरे संप्रदाय के ईको चालक संग बिशारतगंज रेलवे फाटक की ओर रात गुजारी सुबह को वह उन्हें रामगंगा छोड़ आया जहां से वह नोएडा गई अब पुलिस ने तीनों छात्राओं का मेडिकल कराया ।
कांवड़ियों के जत्थों मे बजते आ रहे डीजे देखने के लिए देवचरा चौराहे पर जाने की बात घर बालों से कहकर निकली कक्षा 6 की छात्रा चाहत साहू 13 बर्ष , कक्षा 8 की छात्रा अंशु 14 बर्ष , कक्षा 4 की छात्रा तान्या 8 बर्ष गायब हो गई थी । उनके घर बालों की ओर से पुलिस ने उनके गायब होने की प्राथमिकी दर्ज कर जांचपडताल शुरू करने एक युवक को हिरासत में ले लिया था। उसी दिन देर शाम तीनों छात्राओं को नोएडा में होने की खबर आई जिस पर पुलिस और घर बालों को राहत मिली छात्रा अंशु का रिश्तेदार राजू नोएडा पहुंचा वह उन तीनों को लेकर सोमवार की रात भमोरा आया।

पुलिस की पूंछतांछ मे छात्राओं अंशु और राहत ने बताया कि वह अपनी माताओं से परेशान होकर कांवड़ देखने के बहाने घर से निकल गई जिनमें अंशु अपने कपडे बैग में रख कर ले गई उसके पास सात सौ रुपये भी थे । चाहत साहू ने भी अपनी मां से परेशान होकर घर से नोएडा में रहने वाली रिश्तेदार के पास रहने जाने की बात कही कक्षा चार की छात्रा तान्या ने कहा कि चाहत और अंशु दीदी ने किसी से फोन पर बात की उसके बाद चौराहे से टेम्पो मे बैठी रम्पुरा मोड पर एक ईको बाला मिला उसी के साथ ईको मे बैठ कर गई ईको काफी दूर चली गुफा से होकर गई फिर एक फाटक आया उसी फाटक के पहले ईको घने जंगल में रुकी रही तान्या ने कहा कि वह सो गई दीदी और चाहत दोनों उसी ईको वाले के साथ जागते रही।

छात्रा अंशु ने बताया कि ईको बाला उसके जीजा का दोस्त हैं वह दूसरे संप्रदाय का है जीजा के साथ घर आते जाते वह उसे जान गई थी। परेशान होकर घर से निकली तो उसने उसे फोन कर बुला लिया था उसी के साथ तान्या और चाहत को लेकर ईको मे चली गईं रात भर ईको मे रहकर उसी ईको वाले के साथ रात काटी सुबह को ईको चालक उन लोगों को रामगंगा तक छोड आया जहां से वह आटो मे बैठकर चौपाल से सैटेलाइट होकर रोडवेज बस से नोएडा चली गई । नोएडा पहुंच कर रुपये खत्म हो गए 170 रुपये बचे थे। एक गार्ड के फोन से भाइया अशोक के लिए फोन किया अशोक ने प्रदीप को बता दिया उसके बाद राजू पहुंच गया था । पूंछतांछ कर पुलिस ने तीनों छात्राओं का मेडिकल कराया । प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि नोएडा से बरामद छात्राओं का मेडिकल कराया है उन्हें अदालत में पेश किया जायेगा तीनों नाबालिग हैं अदालत में क्या कहती है उसी के आधार पर आगे की कार्रवाही की जायेगी ।

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE