उत्तराखंड सरकार के विधेयक से विधायकों की बल्ले – बल्ले

देहरादून। विधान सभा सेशन का आज दूसरा दिन हैं। मानसून सत्र के दूसरे दिन सरकार करीब 5000 करोड़ से ज्यादा का अनुपूरक बजट सदन के पर रखेगी। वित्तमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल इस बजट भाषण को पढ़ेंगे। साथ ही सरकार के एक विधायक से विधायकों की बल्ले-बल्ले होने वाली है,विधायकों के भत्ते बढ़ाने के साथ कैशलेस ईलाज की सुविधा देने की तैयारी है।
सत्र के प्रथम दिन प्रदेश सरकार ने उत्तराखण्ड राज्य विधानसभा विविध संशोधन विधेयक को सदन पटल पर रखा था, विधेयक में विधायकों के कुछ भत्तों में संशोधन किया गया, जिसमें 30 हजार रुपये तक बढ़ोतरी की गई, विधायकों के सदन और निर्वाचन क्षेत्र सेवा शतों पर विचार करने के लिए तदर्थ समिति की सिफारिशों का प्रतिवेदन के साथ ही राज्य विस विविध संशोधन विधेयक पटल पर रखा। विधेयक में विधायकों की सुविधाएं बढ़ाने की सिफारिश की गई हैं।
विधायक व पूर्व विधायक और उनके आश्रितों को कैशलेस इलाज देने की तैयारी है यह भी प्रावधान किया गया है, इसके अलावा विधायकों को भी कर्मचारियों की तर्ज पर गोल्डन कार्ड पर कैशलेस इलाज की सुविधा मिलेगी, साथ ही विधायकों को 40 हजार रु० के रेलवे कुपन और डीजल व पेट्रोल के लिए 30हजार रु० प्रतिमाह नगद मिलेंगें।

– टीम न्यूज अपडेट यूपी

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE