रायबरेली में दलित युवक की हत्या पर राहुल गांधी ने सरकार को घेरा, पुलिस पर लगाए आरोप

लखनऊः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को रायबरेली जिले के पुलिस प्रमुख पर कुछ दिन पहले जिले के एक गांव में दलित युवक की हत्या के मास्टरमाइंड को ‘बचाने’ का आरोप लगाया। रायबरेली से सांसद राहुल ने मंगलवार को जिले के पिचवरिया गांव निवासी युवक अर्जुन पासी के परिवार से मुलाकात की और उन्हें न्याय का आश्वासन दिया।

बाद में पत्रकारों से बात करते हुए राहुल ने कहा कि जिला पुलिस इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने में विफल रही है। उन्होंने कहा, “एक दलित युवक की हत्या कर दी गई… पुलिस अधीक्षक मास्टरमाइंड के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। उसके परिवार को धमकाया जा रहा है।” कांग्रेस नेता ने कहा, “परिवार न्याय चाहता है… जब तक परिवार को न्याय नहीं मिल जाता, हम पीछे नहीं हटेंगे।” जब कांग्रेस नेता परिवार से मिलने पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने उनके पक्ष में नारे लगाए।

हालांकि, भाजपा नेताओं ने इन आरोपों को खारिज कर दिया कि पुलिस मास्टरमाइंड को बचा रही है और कहा कि पुलिस ने मामले में तेजी से कार्रवाई की है। उन्होंने राहुल गांधी पर इस घटना से ‘राजनीतिक लाभ’ हासिल करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। 11 अगस्त की रात को अर्जुन पासी की उसके गांव के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। स्थानीय लोगों ने हत्या के विरोध में और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था और सड़कें जाम कर दी थीं।

इस मामले में 12 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी की तलाश शुरू कर दी है।
इससे पहले फुरसतगंज हवाई अड्डे पर पहुंचने पर राहुल गांधी का भव्य स्वागत किया गया। जब राहुल गांधी ने मारे गए दलित युवक के परिवार से मुलाकात की तो यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

– टीम न्यूज अपडेट यूपी

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE