ग्राम नथपुरा थाना मीरगंज जमीन विवाद में परिवार ने लगाई न्याय की गुहार

बरेली। पीड़ित राज कुमार, पुत्र महेन्द्र पाल, निवासी ग्राम नथपुरा, थाना मीरगंज, जिला बरेली ने अपनी दादी, स्वर्गीय श्रीमती केशों देवी, पत्नी स्वर्गीय राम प्रकाश के निधन के बाद जमीन से जुड़े एक गंभीर विवाद के संबंध में न्याय की मांग की है। प्रार्थी के अनुसार, उनकी दादी अपने जीवन के अंतिम समय में अपने मायके, गोपालपुर अजीजपुर, थाना भोजीपुरा में रहने लगीं। प्रार्थी के दादा को नसबंदी योजना के तहत गोपालपुर में 1420 वर्ग मीटर का प्लॉट आवंटित किया गया था. जिसमें उनके दो पुत्र, महेन्द्र पाल और जगदीश, हिस्सेदार थे।

प्रार्थी के छोटे चाचा, जगदीश, ने लगभग 20 वर्ष पूर्व उड़ीसा में शादी कर वहीं अपना जीवन यापन शुरू कर दिया था। उन्होंने दो लाख रुपये लेकर अपने हिस्से की जमीन प्रार्थी और उसके परिवारीजनों को बेच दी थी। इस दौरान, प्रार्थी और उसके परिवार ने उनकी दादी की पूरी सेवा की। अपनी सेवा से प्रभावित होकर, प्रार्थी की दादी ने 7 दिसंबर 2023 को नोटरी शुदा वसीयत के जरिए अपनी शेष जमीन प्रार्थी और उसके भाइयों के नाम कर दी। प्रार्थी के अनुसार, उनकी दादी का निधन 5 जनवरी 2024 को हो गया। इसके बाद, उनके भाई चन्द्रसेन ने उस जमीन पर नींव डालकर मकान का निर्माण कार्य शुरू किया, लेकिन आर्थिक तंगी के चलते कार्य बीच में ही रोकना पड़ा।

कुछ समय पश्चात, प्रार्थी के चाचा, जगदीश, गाँव आए और उन्होंने गाँव के ही पप्पू, पुत्र छेदा लाल को फर्जी तरीके से उक्त जमीन का आधा हिस्सा स्टाम्प पेपर पर बेच दिया। जब इस संबंध में प्रार्थी ने अपने चाचा से फोन पर बात की, तो उन्होंने गाली-गलौज करते हुए धमकियां दीं। प्रार्थी का आरोप है कि प्रधानपति बंटू, पुत्र छेदा लाल, और गाँव के अन्य दबंग लोग गुंडागर्दी दिखाकर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

इस मामले में पुलिस को शिकायत  की गई, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। प्रधान अपने पद का गलत फायदा उठाकर न्याय प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न कर रहे है। प्रार्थी ने जिला प्रशासन से इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है और न्याय की गुहार लगाई है।

– टीम न्यूज अपडेट यूपी

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE