पिछले 4 साल से विधवा पेंशन न मिलने पर महिलाओं ने जिलाअधिकारी को दिया ज्ञापन

बरेली,यूपी। पिछले चार सालों से विधवाओं को पेंशन नहीं मिल रही है। जिसके चलते शुक्रवार को महिलाओं ने जिला अधिकारी कार्यलय में ज्ञापन सौपा।
थाना जगतपुर आकाश पुरम पार्षद पूनम राठौर ने बताया महिलाओं को 4 साल से विधवा पेंशन नहीं मिली है और कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। जिसको लेकर आज सभी महिलाओं को लेकर जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचा हूँ। महिलाओं ने लगाया बाबू ओर कंप्यूटर ऑपरेटर पर परेशान करने का आरोप हमारे आधार भी लिंक करा लिया हैं उसके बावजूद अभी तक पेंशन नहीं मिली है। बाबू का कहना है कि तुम्हारी पेंशन लखनऊ ऑफिस से रुकी है। अपडेट होकर खाते में पहुंच जाएगी। एक साल से घरों में झाड़ू पोछा कर घरों में खाना बनाने का काम करती हैं । काइयों के पास किराए तक के पैसे नहीं होते हैं, जगतपुर से जिला अधिकारी कार्यालय तक आने को ।

विधवा बुजुर्ग महिलाओं का आरोप है कि विधवा पेंशन के लिए डीपीओ ऑफिस जाते है बाबू और कंप्यूटर आपरेटर परेशान करते है। अभद्रता से बात करते है। सीबी गंज के मथुरा पुर निवासी सरला कश्यप ने बताया में बीमार रहती हु 6 महीने से विधवा पेंशन नहीं आई है ,जगत पुर पनवड़िया की रहने बाली हरदेई की एक साल से नहीं आई है पेंशन , सतीपुर की रहने बाली विमला देवी की बनी नही पेंशन चक्कर लगा रही है, जगतपुर पनवड़िया की रहने बाली प्रियंका सक्सेना की 6 महीने से नही मिली है विधवा पेंशन , आंवला के गांव कसूमरा की रहने बाली सोनवती की 2साल से नहीं आ रही विधवा पेंशन , नवादा शेखान की रहने बाली छोटी की 2 साल से नहीं आ रही पेंशन , कैंट क्षेत्र की ठिरिया निवासी मुन्नी देवी की एक साल से नहीं आ रही पेंशन , किला क्षेत्र के स्वाले नगर की रहने बाली हासमा की सात महीने से नही आ रही विधवा पेंशन , जगत पुर पनवड़िया निवासी प्रेमवती की तीन साल से नही आ रही विधवा पेंशन महिलाओं ने कहा के हम लोग अधिकतर बीमार रहते है पेंशन का एक सहारा है वो मिल नही रही है सरकार से मांग करते है की हमारी विधवा पेंशन लखनऊ से जल्दी भेजी जाए।

– टीम न्यूज अपडेट यूपी

News Update Up
Author: News Update Up

Leave a Comment

READ MORE

READ MORE